Support Us Contact Us Sponsor
January February March April May June July August September October November December

2023 अंतरराष्ट्रीय योग दिवस तारीख व समय, 2023 अंतरराष्ट्रीय योग दिवस त्यौहार समय सूची व कैलेंडर

2023 अंतरराष्ट्रीय योग दिवस तारीख व समय, 2023 अंतरराष्ट्रीय योग दिवस त्यौहार समय सूची व कैलेंडर2023 अंतरराष्ट्रीय योग दिवस तारीख व समय, 2023 अंतरराष्ट्रीय योग दिवस त्यौहार समय सूची व कैलेंडर

अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस 21 जून को मनाया जाता है। यह दिन वर्ष का सबसे लंबा दिन होता है और योग भी मनुष्य को दीर्घ जीवन प्रदान करता है। प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने ही इस दिन को अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के रूप में मनाने का प्रस्ताव दिया था। योग का अभ्यास एक बेहतर इंसान बनने के साथ एक तेज दिमाग, स्वस्थ दिल और एक सुकून भरे शरीर को पाने के तरीकों में से एक है। पहले अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस को दुनिया भर में उत्साह के साथ मनाया गया था लेकिन दिल्ली में राजपथ एक अलग ही तरह की जगह है जहाँ इसका अभ्यास किया जा सकता है।

अंतरराष्ट्रीय योग दिवस 2023 के तारीख व कैलेंडर:

त्यौहार के नाम दिन त्यौहार के तारीख
अंतरराष्ट्रीय योग दिवस बुधवार 21 जून 2023

इस दिन का जश्न मनाने के लिए हजारों लोग इकट्ठे हुए। प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी दुनिया के विभिन्न हिस्सों की कई मशहूर हस्तियों के साथ इस आयोजन का एक हिस्सा बने और यहां योग आसनों का अभ्यास किया। योग, मन, शरीर और आत्मा की एकता को सक्षम बनाता है। योग के विभिन्न रूपों से हमारे शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य को अलग-अलग तरीकों से लाभ मिलता है। अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस को इस अनूठी कला का आनंद लेने के लिए मनाया जाता है।

2023 अंतरराष्ट्रीय योग दिवस त्यौहार के शायरी, वॉलपेपर व फोटो डाउनलोड करें →

Most Popular

Made with in India.
Thank you for Using Festivals Date Time Website.