2020 कृष्ण जन्माष्टमी पूजा तारीख व समय, 2020 कृष्ण जन्माष्टमी त्यौहार समय सूची व कैलेंडर

2020 कृष्ण जन्माष्टमी पूजा तारीख व समय, 2020 कृष्ण जन्माष्टमी त्यौहार समय सूची व कैलेंडर2020 कृष्ण जन्माष्टमी पूजा तारीख व समय, 2020 कृष्ण जन्माष्टमी त्यौहार समय सूची व कैलेंडर

कृष्ण जन्माष्टमी भगवान श्री कृष्ण का जनमोत्स्व है। योगेश्वर कृष्ण के भगवद गीता के उपदेश अनादि काल से जनमानस के लिए जीवन दर्शन प्रस्तुत करते रहे हैं। जन्माष्टमी भारत में हीं नहीं बल्कि विदेशों में बसे भारतीय भी इसे पूरी आस्था व उल्लास से मनाते हैं। श्रीकृष्ण ने अपना अवतार भाद्र माह की कृष्ण पक्ष की अष्टमी को मध्यरात्रि को अत्याचारी कंस का विनाश करने के लिए मथुरा में लिया। चूंकि भगवान स्वयं इस दिन पृथ्वी पर अवतरित हुए थे अत: इस दिन को कृष्ण जन्माष्टमी के रूप में मनाते हैं। इसीलिए श्रीकृष्ण जन्माष्टमी के मौके पर मथुरा नगरी भक्ति के रंगों से सराबोर हो उठती है।

कृष्ण जन्माष्टमी पूजा 2020 के तारीख व कैलेंडर:

त्यौहार के नाम दिन त्यौहार के तारीख
कृष्ण जन्माष्टमी पूजा मंगलवार 11 अगस्त 2020
कृष्ण जन्माष्टमी पूजा बुधवार 12 अगस्त 2020
कृष्ण जन्माष्टमी पूजा समय :
अष्टमी तिथि शुरू : 09:10 - 11 अगस्त 2020
अष्टमी तिथि ख़त्म : 11:15 - 12 अगस्त 2020
श्रीकृष्ण जन्माष्टमी के पावन मौके पर भगवान कान्हा की मोहक छवि देखने के लिए दूर दूर से श्रद्धालु आज के दिन मथुरा पहुंचते हैं। श्रीकृष्ण जन्मोत्सव पर मथुरा कृष्णमय हो जाता है। मंदिरों को खास तौर पर सजाया जाता है। ज्न्माष्टमी में स्त्री-पुरुष बारह बजे तक व्रत रखते हैं। इस दिन मंदिरों में झांकियां सजाई जाती है और भगवान कृष्ण को झूला झुलाया जाता है। और रासलीला का आयोजन होता है।

2020 कृष्ण जन्माष्टमी त्यौहार के शायरी, वॉलपेपर व फोटो डाउनलोड करें →

Thank you for Using Festivals Date Time Website.